01.07.2021

दिनांक 01.07.2021
                   मैं एक इंजीनियर हूँ . इंजीनियर की जिन्दगी कितनी कठिन है , इसी से सम्बंधित दिनचर्या मैं ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तूत करता हूँ.इंजीनियर की नौकरी कठिन होने के बावजूद मैं जिन्दगी में काफी सफल हूँ. बहुत लोगों की इच्छा होती है कि अपनी सन्तानों को इंजीनियर बनाये. यह सच भी है क्योंकि एक इंजीनियर की देश और समाज के विकास में महत्वपुर्ण योगदान होता है.एक इंजीनियर के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है।इंजीनियर ही एक ऐसा पदाधिकारी है, जो कुछ भी काम कर सकता है. आज सुबह मैं 5.30 AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. मैं भगवान की प्रार्थना करना कभी नहीं भूलता हूँ.क्योंकि कुछ भी काम भगवान के आशीर्वाद के बिना हो नहीं सकता. मुझपर हमेशा ही भगवान की असीम कृपा रही है.बिस्तर से उठने के बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .बाथरूम से आने के बाद मैंने लगभग 20 मिनट प्राणायाम किया. प्राणायाम करने से पहले 15 मिनट मॉर्निंग वॉक किया.उसके बाद "बेचना सीखो और सफल बनो " पुस्तक 25 मिनट पढ़ा .              
                 9.30 AM को स्नान किया . स्नान करने के बाद 10.30 AM को नास्ता किया. आज मैं 12.30 Pm को सरकारी वकील से मिलने के लिए highcourt गया. सरकारी वकील से लगभग 1 घंटा चर्चा की.सरकारी ने कल फिर बुलाया है.उसके बाद घर आ गया. घर आने के बाद खाना खाया.खाना खाने के बाद कुछ देर आराम किया.6.30 को एक दोस्त से मिलने के लिए अशोकनगर गया. लगभग 1 घंटा उनके साथ रहा. 
                    लगभग 9.30 PM को खाना खाया. खाना खाने के बाद दुध पीया. .दुध पीने के बाद हमने amway का फूड suppliments खाया.उसके बाद motivational video सुनने लगा. motivational video सुनते सुनते नींद आ गई और सो गया. 
                Dated 01.07.2021 I am an engineer. I present the routine related to how difficult the life of an engineer is through a blog. Despite the difficult job of an engineer, I am very successful in life. Many people wish to make their children engineers. This is also true because an engineer has an important contribution in the development of the country and society. Development cannot be imagined without an engineer. Engineer is the only officer who can do anything. This morning I woke up at 5.30 AM. Before getting up, I prayed to God on the bed itself. I never forget to pray to God. Because nothing can be done without God's blessings. God's grace has always been on me. After getting out of bed, I went to the bathroom. Washed my hands and did my toothbrush. After coming from the bathroom, I did Pranayama for about 20 minutes. Morning walk for 15 minutes before doing pranayama. After that read the book "Learn to Sell and Be Successful" for 25 minutes. 
                     Took bath at 9.30 AM. Had breakfast at 10.30 AM after taking bath. Today I went to the highcourt at 12.30 Pm to meet the public prosecutor. Discussed with the public prosecutor for about 1 hour. The government has called again yesterday. After that came home. After coming home ate food. After eating, rested for some time. Went to Ashoknagar at 6.30 to meet a friend. Stayed with them for about 1 hour. 
        Had dinner around 9.30 PM.IFRAME SYNC Drink milk after eating food. After drinking milk we ate food supplements from amway. After that started listening to the motivational video. I fell asleep while listening to the motivational video and fell asleep.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मधुमेह के दो प्रकार वे कैसे भिन्न होते हैं

23.06.2021

10.06.2021