29.06.2021
दिनांक 29.06.2021
मैं एक इंजीनियर हूँ . इंजीनियर की जिन्दगी कितनी कठिन है , इसी से सम्बंधित दिनचर्या मैं ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तूत करता हूँ.इंजीनियर की नौकरी कठिन होने के बावजूद मैं जिन्दगी में काफी सफल हूँ. बहुत लोगों की इ च्छा होती है कि अपनी सन्तानों को इंजीनियर बनाये. यह सच भी है क्योंकि एक इंजीनियर की देश और समाज के विकास में महत्वपुर्ण योगदान होता है.एक इंजीनियर के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है।इंजीनियर ही एक ऐसा पदाधिकारी है, जो कुछ भी काम कर सकता है.
आज सुबह मैं 5.00 AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. मैं भगवान की प्रार्थना करना कभी नहीं भूल
ता हूँ.क्योंकि कुछ भी काम भगवान के आशीर्वाद के बिना हो नहीं सकता. मुझपर हमेशा ही भगवान की असीम कृपा रही है.बिस्तर से उठने के बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .बाथरूम से आने के बाद मैंने लगभग 20 मिनट प्राणायाम किया. प्राणायाम करने से पहले 15 मिनट मॉर्निंग वॉक किया.उसके बाद "बेचना सीखो और सफल बनो " पुस्तक 25 मिनट पढ़ा .
9.00 AM को स्नान किया . स्नान करने से पहले शेविंग किया.10.05 AM को नास्ता किया.आज मैं परिवार के साथ शादी के reception में शामिल होने के लिए गांव गया था.चचेरे भाई की शादी हूई है.9.35 PM तक गांव में रहे. गांव में बहुत गर्मी थी इसलिए हमलोग रात को ही राँची आ गए. गांव से 9.30 PM को राँची के लिए रवाना हुए थे.10.50 PM को राँची घर पहुंचे.कार मैने ही ड्राइव किया.
घर पहुंचकर खाना खाने की जरूरत नहीं थी.क्योंकि reception में ही खाना खा लिए थे.11.45 PM को .दुध पीने के बाद हमने amway का फूड motivational video सुनते सुनते नींद आ गई और सो गए. सोने से पहले food suppliments खाया. हम हमेशा नास्ता और खाना खाने के बाद फूड suppliments का सेवन करते हैं. परिवार के सभी सदस्य फूड. suppliments का सेवन करते हैं.
अभी भी झारखंड मे lockdown लगा हुआ है. ऑफ़िस से मैने छुट्टी ले ली
थी.Dated 29.06.2021
I am an engineer. I present the routine related to how difficult the life of an engineer is through a blog. Despite the difficult job of an engineer, I am very successful in life. Many people wish to make their children engineers. This is also true because an engineer has an important contribution in the development of the country and society. Development cannot be imagined without an engineer. Engineer is the only officer who can do anything.
This morning I woke up at 5.00 AM. Before getting up, I prayed to God on the bed itself. I never forget to pray to God. Because nothing can be done without God's blessings. God's grace has always been on me. After getting out of bed, I went to the bathroom. Washed my hands and did my toothbrush. After coming from the bathroom, I did Pranayama for about 20 minutes. Morning walk for 15 minutes before doing pranayama. After that read the book "Learn to Sell and Be Successful" for 25 minutes.
Took bath at 9.00 AM. Shaving
before taking bath. Had breakfast at 10.05 AM. Today I went to the village to attend the wedding reception with family. Cousin is married. Stayed in the village till 9.35 PM. It was very hot in the village, so we came to Ranchi only at night. Left the village for Ranchi at 9.30 PM. Reached Ranchi home at 10.50 PM. I drove the car.
There was no need to eat food after reaching home. Because we had eaten at reception itself. At 11.45 PM. After drinking milk, we fell asleep while listening to Amway's food motivational video and fell asleep. Eat food supplements before sleeping. We always consume food suppliments after having breakfast and food. Food for all family members. Consume supplements.
There is still a lockdown in Jharkhand. I took leave from office.




टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें