09.06.2021
दिनांक 09.06.2021
src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script>नंं मैं एक सरकारी इंजीनियर हूँ . सरकारी इंजीनियर की जिन्दगी कितनी कठिन है , इसी से सम्बंधित दिनचर्या मैं ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तूत करता हूँ.इंजीनियर की नौकरी कठिन होने के बावजूद मैं जिन्दगी में काफी सफल हूँ.
आज सुबह मैं 6.10AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. मैं भगवान की प्रार्थना करना कभी नहीं भूलता हूँ.क्योंकि कुछ भी काम भगवान के आशीर्वाद के बिना हो नहीं सकता. मुझपर हमेशा ही भगवान की कृपा रही है.बिस्तर से उठने के बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .लगभग 20 मिनट अखबार पढ़ा .उसके बाद मैंने लगभग 25 मिनट प्राणायाम किया. उसके बाद "21 वीं सदी का व्यवसाय" पुस्तक का एक अध्याय पढ़ा .
9.00 AM को स्नान किया . स्नान करने से पहले शेविंग किया.10.00 AM को नास्ता किया. 11.00AM को माननीय विधायक से मिलने के लिये MLA flat गए. लगभग 12.10 PM को माननीय विधायक भी आ गए. अनुशंसा पत्र पर उनका हस्ताक्षर कराकर सचिवालय में जमा करा दिया गया.
उसके बाद मैं सचिवालय स्थित्व स्टेट बैंक गया .बैंक में passbook uptodate कराया.उसके बाद मैं घर आ गया. घर आते समय रास्ते में 2 किलो आम भी खरीद लिया .
लगभग 3.00PM को घर पहुंचे. 3.30PM को खाना खाया. खाना के साथ मैं dibetic होने के कारण आम नहीं खाया. कुछ देर मोबाइल पर काम किया.
5.30 PM से बारिश होने लगी.लगभग एक घंटा बारिश हुई. बारिश के कारण बिजली की दिक्कत होने लगी.एक घन्टे के बाद बिजली में सुधार हुई.10.00 PM को खाना खाया. खाना खाने के बाद दुध पीया .दुध पीने के बाद हमने amway का फूड suppliments खाया. हम हमेशा नास्ता और खाना खाने के बाद फूड suppliments का सेवन करते हैं. परिवार के सभी सदस्य फूड suppliments का सेवन करते हैं.
अभी भी झारखंड मे lockdown लगा हुआ है. सभी दुकानें 2.00 PM तक ही खुलती हैं.परंतु हमलोगों का कार्यालय देर तक चलता है . आज मैं आवश्यक काम से राँची में ही था.
Dated 09.06.2021
I am a government engineer. I present the routine related to how difficult the life of a government engineer is through a blog. I am very successful in life despite the job of an engineer being difficult.
।।This morning I woke up at 6.10AM. Before getting up, I prayed to God on the bed itself. I never forget to pray to God. Because nothing can be done without God's blessings. God's grace has always been on me. After getting out of bed, I went to the bathroom. Washed my hands and toothbrush. Read newspaper for about 20 minutes. After that I did Pranayama for about 25 minutes. Then read a chapter from the book "Business of the 21st Century".
Took bath at 9.00 AM. Did shaving before taking bath. Had breakfast at 10.00 AM. Went to MLA flat at 11.00AM to meet the honorable MLA. At around 12.10 PM, the honorable MLA also came. His signature on the recommendation letter was submitted to the Secretariat.
After that I went to the State Bank at the Secretariat. Got the passbook updated in the bank. After that I came home. On the way home, I also bought 2 kg of mangoes.
Reached home around 3.00PM. Had dinner at 3.30PM. I did not eat mango with food because of being dibetic. Worked on mobile for some time.
It started raining from 5.30 PM. It rained for about an hour. There was a power problem due to rain. After an hour the power improved. Had food at 10.00 PM. I drank milk after having food. After drinking milk we ate food suppliments of amway. We always consume food suppliments after having breakfast and food. All the members of the family consume food supplements.
There is still a lockdown in Jharkhand. All shops open till 2.00 PM only. But our office runs till late. Today I was in Ranchi for essential work.



टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें