08.06.2021
दिनांक 08.06.2021
src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script>मैं एक सरकारी इंजीनियर हूँ . सरकारी इंजीनियर की जिन्दगी कितनी कठिन है , इसी से सम्बंधित दिनचर्या मैं ब्लॉग के माध्यम से प्रस्तूत करता हूँ.इंजीनियर की नौकरी कठिन होने के बावजूद मैं जिन्दगी में काफी सफल हूँ.
आज सुबह मैं 5.30AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. मैं भगवान की प्रार्थना करना कभी नहीं भूलता हूँ.क्योंकि कुछ भी काम भगवान के आशीर्वाद के बिना हो नहीं सकता. मुझपर हमेशा ही भगवान की कृपा रही है.बिस्तर से उठने के बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .बाथरूम से आने के बाद मैंने लगभग 30 प्राणायाम किया. उसके बाद "21 वीं सदी का व्यवसाय" पुस्तक का एक अध्याय पढ़ा .
7.30 AM को स्नान किया . स्नान करने से पहले शेविंग किया.9.00 AM को नास्ता किया. 9.45 AM से 11.00AM तक खाना बनाया.11.30AM को खाना खाया. 12.10 PM को ऑफ़िस आया.2.00PM तक ऑफ़िस में रहा.2.30 PM को राँची के लिए रवाना हुए.राँची में माननीय विधायक सिसई से मिलना था.लगभग 2 घंटा सिसई में विलम्ब हुआ.
6.00PM को विधायक आवास पहुंचे. 7.00 PM को माननीय विधायक से भेंट हुई.माननीय विधायक से कुछ पथ निर्माण कार्य की अनुशंसा करानी है,इसीलिये सिलसिले में मैने उनसे मुलाकात की थी. कनीय अभियंता भी साथ में थे, उन्होने फिर कल बुलाया है,
उसके बाद 8 PM को घर आया .घर आने के बाद खाना खाया, 10.30 PM तक बिजनेस मीटिंग attend किया. मीटिंग के बाद दुध पीया .दुध पीने के बाद हमने amway का फूड suppliments खाया. हम हमेशा नास्ता और खाना खाने के बाद फूड suppliments का सेवन करते हैं. परिवार के सभी सदस्य फूड suppliments का सेवन करते हैं.
अभी भी झारखंड मे lockdown लगा हुआ है. सभी दुकानें 2.00 PM तक ही खुलती हैं.परंतु हमलोगों का कार्यालय देर तक चलता है . आज मैं आवश्यक काम से राँची आ गया.
I am a government engineer. I present the routine related to how difficult the life of a government engineer is through a blog. I am very successful in life despite the job of an engineer being difficult.
This morning I woke up at 5.30AM. Before getting up, I prayed to God on the bed itself. I never forget to pray to God. Because nothing can be done without God's blessings. God's grace has always been on me. After getting out of bed, I went to the bathroom. Washed my hands and did my toothbrush. After coming from the bathroom, I did about 30 pranayama. Then read a chapter from the book "Business of the 21st Century".
.Took bath at 7.30 AM. Shaving before taking bath. Had breakfast at 9.00 AM. Cooked food from 9.45 AM to 11.00 AM. Ate food at 11.30 AM. Came to office at 12.10 PM. Stayed in office till 2.00 PM. Left for Ranchi at 2.30 PM. Was to meet honorable MLA Sisai in Ranchi. Delay in Sisai about 2 hours.
I reached the residence of Honorable MLA of SISAI at 6.00PM. I met the honorable MLA at 7.00 PM. I have to recommend some road construction work to the honorable MLA, in this connection I met him. Junior Engineer was also with him, he called again yesterday,
After that came home at 8 PM. After coming home, ate food. Attended business meeting till 10.30 PM. I drank milk after the meeting. After drinking milk I ate food suppliments of amway. We always consume food suppliments after having breakfast and food. All the members of the family consume food supplements.
There is still a lockdown in Jharkhand. All shops open till 2.00 PM only. But our office runs till late. Today I came to Ranchi on urgent work.






टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें