06.06.2021
दिनांक 06.06.2021
src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script>बमैं एक सरकारी इंजीनियर हूँ . सरकारी इंजीनियर की जिन्दगी कितनी कठिन है , इसी से संबंधीत दिनचर्या मैं ब्लोग के माध्यम से प्रस्तूत करता हूँ.इंजीनियर की नौकरी कठिन होने के बावजूद मैं जिन्दगी में काफी सफल हूँ.
आज सुबह मैं 5.30AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. मैं भगवान की प्रार्थना करना कभी नहीं भूलता हूँ.क्योंकि कुछ भी काम भगवान के आशीर्वाद के बिना हो नहीं सकता. मुझपर हमेशा ही भगवान की कृपा रही है.बिस्तर से उठने के बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .बाथरूम से आने के बाद मैंने लगभग 20 मिनट प्राणायाम किया. उसके बाद "21 वीं सदी का व्यवसाय" पुस्तक का एक अध्याय पढ़ा .
9.30 AM स्नान किया . स्नान करने से पहले शेविंग किया.10.30 AM को नास्ता को नास्ता किया . 12.30 PM गांव के लिए रवाना हुए .एक घंटा सफर के बाद गांव पहुंचे. गांव में मेरी माँ और मौसी रह्ती है. उनलोगों का हालचाल जानने के लिए मैं महीना में एक बार गांव जरुर जाता हूँ. गांव में माँ और मौसी दोनों ठीक हैं. कुछ लोगों से खेती के बारे में बात की .
3.45 PM को हम गांव से राँची के लिए रवाना हुए. एक घंटा बाद राँची पहुंचे . राँची आने के बाद घर में खाना खाया . आधा घंटा आराम करने के बाद एक कस्टमर को "Daily" नाम का फूड suppliments देने गया. लगभग 7.00 PM को घर वापस आया.
7.30PM से 10.00 PM तक बिजनेस मीटिंग attend किया.कल बिजनेस मे सफल हुए लोगों का celebration था..10.30 PM को खाना खाया और 11.00 PM को सो गया . कुछ देर अपना ही बनाया relaxing म्यूज़िक सुना. म्यूज़िक सुनते सुनते नींद आ गई और सो गया .
खाना खाने के दुध पीया . दुध पीने के बाद हमने amway का फूड suppliments खाया. हम हमेशा नास्ता और खाना खाने के बाद फूड suppliments का सेवन करते हैं. परिवार के सभी सदस्य फूड suppliments का सेवन करते हैं.
अभी भी झारखंड मे lockdown लगा हुआ है. सभी दुकानें 2.00 PM तक ही खुलती हैं.परंतु हमलोगों का कार्यालय देर तक चलता है . आज रविवार होने के कारण राँची राँची में था.
I am a government engineer. I present the routine related to how difficult the life of a government engineer is through this blog. Despite the difficult job of an engineer, I am very successful in life.
This morning I woke up at 5.30AM. Before getting up, I prayed to God on the bed itself. I never forget to pray to God. Because nothing can be done without God's blessings. God's grace has always been on me. After getting out of bed, I went to the bathroom. Washed my hands and did my toothbrush. After coming from the bathroom, I did about 20 minute pranayama. Then read a chapter from the book "Business of the 21st Century".
Took bath at 9.30 am. Shaving before taking bath. Had breakfast at 10.30 AM. 12.30 PM left for the village. Reached the village after an hour's journey. My mother and aunt live in the village. I definitely go to the village once a month to know their well being. Both mother and aunt are fine in the village. Talked to some people about farming.
On 3.45 PM we left for Ranchi from the village. Reached Ranchi after an hour. After coming to Ranchi, ate food at home. After resting for half an hour, went to deliver food suppliments named "Daily" to a customer. Came back home around 7.00 PM.
Attended business meeting from 7.30 PM to 10.00 PM. Yesterday there was a celebration of successful people in business.. Had dinner at 10.30 PM and slept at 11.00 PM. Listen to your own relaxing music for some time. I fell asleep while listening to music and fell asleep.
Drank milk after eating food. After drinking milk we ate food supplements from amway. We always consume food suppliments after having breakfast and food. All the members of the family consume food supplements.
There is still a lockdown in Jharkhand. All shops open till 2.00 PM only. But our office runs till late. Today being Sunday, I was in Ranchi






टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें