12.05.2021

 

दिनांक 12.05.2021
       आज सुबह मैं 5.30 AM  को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना ली. उसके  बाद  बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया .बाथरूम से आने के बाद  मैंने लगभग 15 मिनट आँगन मे टहला.उसके बाद 30 मिनट अखबार पढ़ा .अखबार पढ़ने के बाद "बेचना सीखो और सफल बनो" पुस्तक का एक अध्याय पढ़ा .  
पत्नी ने  मुझे 5,6 अमरुद का पत्ता , 3,4 सदाबहार का पत्ता और एक गिलास गरम पानी दिया . अमरुद का पत्ता तथा सदाबहार का पत्ता खाया और गरम पानी पिया.  डायबिटीज वालों को अमरुद का पत्ता तथा सदाबहार का पत्ता खाना चाहिए . अमरुद तथा सदाबहार का पत्ता दवा का काम करता है . डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद करता है . मैंने अमरुद तथा सदाबहार का पत्ता खाया और एक गिलास गरम पानी पीया . लगभग 7.30 AM को पत्नी ने चाय के साथ बिस्कुट दिया . चाय पीकर मैंने लगभग 30 मिनट सीढ़ी चढ़ने उतरने का व्यायाम किया .कुछ देर बाद  छत पर भी व्यायाम किया  .उसके बाद प्राणायाम किया . मैं रोज प्राणायाम करता हूँ .  प्राणायाम करने के पश्चात accupressure machine पर चढ़ा.Accupressure machine से पूरा  शरीर हल्का हो जाता है.
             9.45AM  को स्नान किया  .  नहाने से पहले शेविंग किया. उसके बाद जेल क्लीन्ज़र से चेहरा धोया . मैं पेर्सोना साबुन और satinique शैम्पू से स्नान किया .स्नान करने के बाद लगभग 10.35 AM  को नास्ता किया . लगभग 1.00 PM  को खाना खाया .खाना खाने के बाद लगभग 2.00 PM को छेन्का कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गांव गया. मेरा बेटा भी साथ मे गया था. बड़े साढ़ू और उनका पुत्र राहुल भी साथ मे गए थे. 

             5.00 PM को कार्यक्रम सम्पन्न हूआ. लगभग 6.00 PM को भोज खाए. उसके बाद अपना घर गए. घर मे माँ और मौसी से मिले।लगभग 7.15 PM को गांव से राँची के लिए निकले. लगभग 8.30 PM को राँची पहुंचे. कुछ देर आराम करने के बाद Amway का फूड suppliments खाया और  एक गिलास दुध पीकर लगभग 9,30 PM को सो गया.

         This morning I woke up at 5.30 AM. Before getting up, I prayed to God in bed. After that I went to the bathroom. Hand washed and toothbrushed. After coming from the bathroom I walked in the courtyard for about 15 minutes. After that I read the newspaper for 30 minutes. After reading the newspaper read a chapter of the book "Learn to Sell and Be Successful". .Wife gave me 5,6 guava leaf, 3,4 evergreen leaf and a glass of hot water. Ate guava leaf and evergreen leaf and drank hot water. People with diabetes should eat guava leaf and evergreen leaf. Guava and evergreen leaves work as medicine. Helps in controlling diabetes. I ate guava and evergreen leaf and drank a glass of hot water. At around 7.30 AM, the wife gave a biscuit with tea. After drinking tea, I exercised about 30 minutes to climb the ladder. After some time I also exercised on the terrace. After that I did pranayama. I do pranayam every day. After doing pranayama, he climbed the accupressure machine.The Accupressure machine lightens the entire body.

              Took a bath at 9.45AM. Shaving before taking a bath. After that washed face with gel cleanser. I took a bath with Persona soap and satinique shampoo. After bathing I made breakfast at around 10.35 AM. Eaten at around 1.00 PM. 

            After eating the food, at around 2.00 PM, Chhenka went to the village to join the program. My son also went along. The elder brother-in-law and his son Rahul also went together. The program was completed at 5.00 PM. Eat a banquet at around 6.00 PM. After that he went to my home. Met mother and aunt at home.               Around 7.15 PM, left the village for Ranchi. Ranchi reached at around 8.30 PM. After resting for a while, Ate Amway  food suppliments and fell asleep at around 9,30 PM after drinking a glass of milk.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मधुमेह के दो प्रकार वे कैसे भिन्न होते हैं

23.06.2021

10.06.2021