03.05.2021
दिनांक 03 .05.2021
आज सुबह मैं 5.00 AM को सोकर उठा . उठने से पहले मैंने बिस्तर पर ही भगवान की प्रार्थना की. उसके बाद बाथरूम गया .हाथ मुँह धोया और टूथब्रश किया . लगभग 15 मिनट आँगन मे टहला।
उसके बाद मैंने'बेचना सीखो और सफल बनो' पुस्तक का एक अध्याय पढ़ा . मैं रोज किसी न किसी पुस्तक का एक अध्याय पढता हूँ . यह मेरी आदत में शामिल है . उसके बाद मैंने 30 मिनट ई पेपर पढ़ा .क्योंकि पेपरवाला पेपर नहीं दिया . मुझे सुबह में पेपर पढ़ने की आदत है . पूरा अख़बार एक नजर में देख लेता हूँ , पूरी खबर नहीं पढता हूँ और आज भी मैंने वही किया . पत्नी मेरे साथ में उठी . उठने के बाद नित्यक्रिया से निवृत होकर मुझे 3,4 अमरुद का पत्ता और एक गिलास गरम पानी दिया . अमरुद का पत्ता खाया और गरम पानी दिया . डायबिटीज वालों को अमरुद का पत्ता खाना चाहिए . अमरुद का पत्ता दवा का काम करता है . डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद करता है . मैंने अमरुद का पत्ता खाया और एक गिलास गरम पानी पीया . लगभग 7.30 AM को पत्नी ने चाय के साथ बिस्कुट दिया . चाय पीकर मैने 9.15 तक व्यायाम किया।staircase में 5 बार चढा और उतरा तथा छत पर व्यायाम किया.9.30 AM को स्नान किया . नहाने से पहले मैंने शेविंग किया . उसके बाद चेहरे पर स्क्रब किया . स्क्रब करने के बाद जेल क्लीन्ज़र से चेहरा धोया . मैं पेर्सोना साबुन और सतिनिक शैम्पू से स्नान किया .स्नान करने के बाद लगभग 10.30 AM को नास्ता किया . उसके बाद मोबाइल पर काम किया . लगभग 2.15 PM को खाना खाया . खाना खाने के बाद कुछ देर आराम किया. 7.30PM से10.30 PM तक बिजनेस मीटिंग मे शामिल हुआ. 10.45 PM को डिनर किया . लगभग 11.00 PMको सो गया ।
This morning I woke up at 5.00 AM. Before getting up, I prayed to God on the bed. After that went to the bathroom. Hand washed mouth and toothbrushed. Walked in the courtyard for about 15 minutes.After that I read a chapter in the book 'Learn to sell and be successful'. I read a chapter of some book every day. It is included in my habit. After that I read the 30 minute e-paper. Because the paperman did not give the paper. I am used to reading paper in the morning. I see the whole newspaper at a glance, I do not read the whole news and even today I did the same. Wife woke up with me. After getting up, she freshed and gave me 3,4 guava leaf and a glass of hot water. Ate guava leaf and gave hot water. People with diabetes should eat guava leaf. Guava leaf acts as a medicine. Helps in controlling diabetes. I ate guava leaf and drank a glass of hot water. At around 7.30 a.m., the wife gave her a biscuit with tea. After drinking tea, I exercised till 9.15. Climbed and landed in the staircase 5 times and exercised on the terrace.Bathing at 9.30 AM. I did shaving before taking a bath. Scrubbed in the face after that. After scrubbing, wash face with gel cleanser. I took a bath with Percona soap and satinic shampoo. After bathing I made breakfast at around 10.30 AM. After that worked on mobile. Had food at around 2.15 PM. After eating the food rested for some time. Attended business meeting from 7.30PM to 10.30.PM. Had dinner at 10.45.PM Slept at around 11.00PM.
टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें